2016 April अप्रैल राशिफल Rashifal by के.टी.ज्योतिषी

अवलोकन


सूर्य इस माह के दौरान मीना रासी और मेसा रासी में परिवर्तित हो जाएगा। राहु और बृहस्पति सिंह राशी में घनिष्ठ मिलन में होंगे, जबकि केतु कुंभ रासी में होंगे। शुक्र 24 अप्रैल, 2014 तक मीन रासी में उच्च पद पर है। अधिकांश समय बुध मेष राशी में रहेगा।
बृहस्पति अपने प्रतिगामी चक्र को पूरा करने के लिए तेजी से पीछे की ओर बढ़ रहा है और वर्तमान में संक्रमण पर अपनी कमजोर स्थिति में है। 1 मई 2016 से ही बृहस्पति अपनी ताकत फिर से हासिल कर लेगा। शनि ने 26 मार्च 2016 को अपना प्रतिगामी चक्र शुरू कर दिया है। जब बृहस्पति और शनि के बीच लड़ाई होती है, तो शनि इस महीने में निश्चित रूप से जीत जाएगा।


17 अप्रैल, 2016 को मंगल अपना प्रतिगामी चक्र शुरू कर रहा है। यदि आप ध्यान दें, तो आप देख सकते हैं कि मंगल, बृहस्पति, शनि और बुध इस महीने के अंतिम सप्ताह तक प्रतिगामी हो जाएंगे। इस महीने के ग्रह स्थिति दर्शाती है कि बुरी शक्तियां हावी हैं और इसलिए यह महीना इस पूरी दुनिया के लिए बहुत अच्छा नहीं लग रहा है। कई नई बीमारियाँ, मानव निर्मित या प्राकृतिक आपदाएँ होने की सबसे अधिक संभावना है। सावधान रहें कि इस महीने से ड्राइविंग से ट्रेन, बस या हवाई यात्रा सहित बड़ी दुर्घटनाएँ हो सकती हैं। ट्रक और मल्टी कार टक्कर से जुड़े हादसे होंगे। यह रियल एस्टेट और बीमा उद्योग के लोगों के लिए बुरा समय है। स्टॉक मार्केट वाइल्ड स्विंग बनाएगा, किसी भी दिशा में, उल्टा या नीचे हो सकता है। शेयर बाजार में मार्केट मैनिपुलेटर्स हावी होंगे, इसलिए इस महीने में फंडामेंटल या टेक्निकल ट्रेडिंग फेल हो जाएगी।
भले ही यह महीना कई लोगों के लिए बुरा लग रहा हो, लेकिन यह मकर (मकर), मिधुना (मिथुन) और कन्नी (कन्या) रासी में पैदा हुए लोगों को अच्छे भाग्य प्रदान करता है। चूंकि सभी प्राकृतिक पुरुष ग्रह शनि, मंगल और सूर्य उनके लिए अच्छी स्थिति में हैं, जबकि बृहस्पति कमजोर स्थिति में है, इसलिए विंडफॉल का मुनाफा मकर, मिधुना और कनी रासी लोगों द्वारा बुक किया जा सकता है।
दुर्भाग्य से, शेष सभी 9 रासियों को सामान्य रूप से पीड़ित होने की उम्मीद है, लेकिन तीव्रता और प्रकार की समस्याएं प्रत्येक रासियों के लिए भिन्न हो सकती हैं।
अप्रैल 2016 के लिए विशेष सावधानी नोट:
सामान्य रूप से किसी भी सुपात्र क्रिया को करने से बचें।
अपने सभी परिवार और विस्तारित परिवार के सदस्यों के साथ बस या ट्रेन में यात्रा करने से बचें।
पुरुष प्रभाव को कम करने के लिए भगवान शिव और दुर्गा देवी से प्रार्थना करते रहें।
पर्याप्त चिकित्सा बीमा लें।
आपातकालीन किट और महत्वपूर्ण संपर्क नंबर तैयार करें।

Prev Topic

Next Topic





Disclaimer: This web site is for educational and informational purposes only.

Content copyright 2010-2023. Betelgeuse LLC. All rights reserved.