2016 February फरवरी राशिफल Rashifal by के.टी.ज्योतिषी

अवलोकन


सूर्य इस महीने के दौरान मकर रासी और कुंभ रासी में परिवर्तित हो जाएगा। राहु सिंह राशी में और केतु कुंभ रासी पर होगा। बुध और शुक्र दोनों इस महीने में धनु और मकर राशी में गोचर करेंगे। इस पूरे महीने में सिंह राशि में पिछड़ी गति में बृहस्पति बहुत अच्छी तरह से जारी रहेगा।
इस महीने के दौरान प्रमुख घटना शनि और मंगल 20 फरवरी, 2016 से संयोग बनाना शुरू कर देंगे। यह एक महत्वपूर्ण घटना होने जा रही है क्योंकि यह संयोग निकट रहेगा और 18 सितंबर, 2016 तक रहेगा। यह एक नियमित पारगमन नहीं है। लगभग 45 दिनों का मंगल ग्रह, लेकिन यह उस पर धीमी गति से आगे और पीछे की गति है और इस पारगमन की अवधि लगभग 7 महीने (20 फरवरी, 2016 और 18 सितंबर, 2016) है।
शनि और मंगल का मिलन हमेशा समस्याओं की तीव्रता को बढ़ाता है। जब यह शनि और मंगल दोनों के पीछे की गति के माध्यम से होता है, तो इसे एक जीवन समय घटना माना जाएगा। दुर्भाग्य से यह कई लोगों के लिए एक अच्छी खबर नहीं होने वाली है। यह पहलू इस 7 महीने की अवधि के दौरान सभी लोगों (सभी 12 रासियों के लिए) को प्रभावित करने में सक्षम है। आप भूकंप, बाढ़, मानसून, अत्यधिक गर्मी और सर्दियों के मौसम और युद्ध जैसी मानव निर्मित आपदाओं सहित कई आपदाओं की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा इस पहलू से रियल एस्टेट फटने सहित आर्थिक पतन हो सकता है। यह अगले 7 महीनों की अवधि के लिए मार्च और शनि के संयोजन की रूपरेखा है, 20 फरवरी 2016 से शुरू होता है।

मकर (मकर), मिधुना (मिथुन) और कन्नी (कन्या) में जन्मे लोग मंगल और शनि की युति अच्छी तरह से करेंगे क्योंकि यह महीना पूरी तरह से अनुकूल है।
माशा (मेष), कटेगा (कर्क) रासी, तुला (थूला), कुंभा (कुंभ) और धनु (धनु) में जन्म लेने वाले लोग राडार के तहत होंगे और उन्हें किसी भी कार्य को करने की आवश्यकता होगी। विरुचिगा रासी (वृश्चिक) में पैदा हुए लोगों के लिए समस्याओं की तीव्रता बहुत अधिक होगी।
ऋषभ (वृषभ), सिंह (सिंह) और मीनम (मीन) में जन्म लेने वाले लोग इस महीने में मिश्रित परिणाम देखेंगे।

Prev Topic

Next Topic





Disclaimer: This web site is for educational and informational purposes only.

Content copyright 2010-2023. Betelgeuse LLC. All rights reserved.